पृष्ठ के शीर्ष पर रैंकिंग के बिना सर्वाधिक एसईआरपी क्लिक कैसे प्राप्त करें

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क्या एक खोज परिणाम क्लिक योग्य बनाता है?

या मुझे इस तरह से यह वाक्यांश दो: क्या किसी को अपनी सामग्री पर क्लिक करना चाहते हैं?

एक जवाब है कि मैं बहुत कुछ सुनना पृष्ठ रैंक से संबंधित है।

"अगर मैं Google के एसईआरपी पर ऊपर था तो मुझे और क्लिक मिलते हैं!"

हालांकि यह आंशिक रूप से सच है, यह पूरी तस्वीर नहीं है

सुनिश्चित करें कि आप नंबर एक रैंक केवल एक ही कारक नहीं है जो आपके सीटीआर में जाता है यह समीकरण का केवल एक हिस्सा है।

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वास्तव में, आपको अपनी सामग्री पर अच्छे क्लिक प्राप्त करने के लिए नंबर एक रैंक करने की ज़रूरत नहीं है।

यहाँ पर क्यों।


सीआरआर के लिए Google एसईआरपी रैंकिंग क्यों मायने नहीं रख सकती

मुझे इस तरह से बाहर निकलने के द्वारा शुरू करें: हाँ, रैंकिंग # 1 आपको ट्रैफ़िक का शुद्ध कर देगा

परिणाम की रैंकिंग स्थिति और उसके सीटीआर, खासकर Google पर, के बीच एक सहसंबंध है।

रैंकिंग स्थिति द्वारा 2017 में Google क्लिक दर के अनुसार
आंकड़ों को देखते हुए, आप देख सकते हैं कि एसईओ रैंकिंग स्थिति के आधार पर सीटीआर में एक सामान्य वंश है।

स्थान संख्या सबसे ज्यादा ट्रैफ़िक (20.5%) कम से कम ट्रैफ़िक के साथ स्थिति नंबर नौ (5.52%) और स्थिति संख्या दस (7.95%) के बाद एक ऊपर की ओर स्विंग करने के लिए मिलती है।

लेकिन ये आँकड़े केवल एक बात बताते हैं: चाहे आप पहले पेज पर कहां हों, आपको क्लिक मिलेगा

स्थान संख्या में होने के नाते वास्तव में कोई फर्क नहीं पड़ता है

स्पॉट नंबर पांच या एक नंबर नौ से अधिक का अधिकतम करने के लिए बहुत सारे तरीके हैं।

जब तक आप गूगल के एसईआरपी के पहले पेज पर हो, आप एक सभ्य सीटीआर कर सकते हैं।

यहां तक ​​कि अगर आप किसी भी तरह अपने आप को Google के खतरनाक दूसरे पेज पर खोजते हैं, तो भी आपको क्लिक मिलेगा

सर्प के लिए दरों के माध्यम से क्लिक करें
मुद्दा वास्तव में रैंकिंग के बारे में नहीं है यह आपके पास रैंक से अधिक का उपयोग करने के बारे में है

यहां उच्चतर सीटीआर कैसे प्राप्त किया जाए, भले ही आप बहुत अधिक रैंक न करें।

1. अपने उद्योग की औसत CTR बेंचमार्क

आपको सफलता नहीं दिखाई देगी, अगर आपको नहीं पता कि सफलता कैसा दिखती है।

इसलिए आपको जो कुछ करना है, वह आपके उद्योग के लिए औसत सीटीआर बेंचमार्क है और फिर आप अपने वर्तमान सीटीआर के खिलाफ तुलना करें ताकि आप यह देख सकें कि आप कैसे ढेर हो जाते हैं।

यहां उद्योग द्वारा औसत का ब्रेकडाउन है:

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यद्यपि बहुत सी कारक हैं जो आपके सीटीआर को प्रभावित कर सकते हैं (और उपरोक्त सिर्फ दिशानिर्देश है), यह आपको एक सामान्य विचार देगा जो आप अपेक्षा कर सकते हैं।

यदि आप ई-कॉमर्स व्यवसाय चलाते हैं (उदाहरण के लिए कार्बनिक खोज के लिए 1.66%), उदाहरण के लिए, आपको एक ऐसी सीटीआर देखने की उम्मीद नहीं करनी चाहिए, जो एक डेटिंग वेबसाइट (3.4%) चलाती है।

यह आपको अपने लक्षित लक्ष्यों को भी निर्धारित करने में मदद करनी चाहिए।

यदि आप 1% तक अपने सीटीआर में सुधार करना चाहते हैं, तो क्या यह आपके उद्योग के लिए यथार्थवादी है? या आपको 0.5% के लिए लक्ष्य करना चाहिए?

आपको यह भी विचार करना होगा कि आप B2B या B2C साइट के रूप में कैसे ढेर हो जाते हैं।

आईएमएन के एक अध्ययन के मुताबिक, बी 2 बी साइटें बीसीपी साइटों की तुलना में उच्च सीटीआर देखे हैं, जब वे एसईआरपी (एक पृष्ठ के शीर्ष छमाही) पर उच्च स्थान पर रहीं, लेकिन पेज 2 के शीर्ष पदों में तुलनात्मक रूप से कम परिणाम देते हैं।

नया सीटीआर अध्ययन 03
अध्ययन में पाया गया कि ब्रांडेड प्रश्नों में गैर-ब्रांडेड प्रश्नों की तुलना में बहुत अधिक सीटीआर भी दिखाई देता है।

यह आपके लिए क्या मतलब है? खैर, यह वास्तव में एक चीज़ को उगलता है: अपनी जगह जानिए

जानें कि आपको अपने सीटीआर से क्या उम्मीद करनी चाहिए, लक्ष्यों को सेट करते समय उन उम्मीदों को जांचना चाहिए और फिर उन्हें उचित दर पर सुधार करने के लिए काम करना चाहिए।

2. क्लिक के लिए सबसे अधिक प्रासंगिक सामग्री बनाएं

आपके सीटीआर से आप क्या उम्मीद कर सकते हैं, इसके बारे में सामान्य जानकारी मिलने के बाद, आप अपनी सामग्री को अधिकतम क्लिक के लिए अनुकूलित कर सकते हैं।

Google के अनुसार, रैंक और सीटीआर के लिए सबसे अच्छा निर्धारण कारक खोजकर्ता की प्रासंगिकता है:

यदि अन्य लोग उस पर क्लिक कर रहे हैं, तो एक खोज परिणाम को अधिक क्लिक (और बाद में, एक उच्च रैंक) मिलेगा

क्लिक करने के बारे में उपयोगकर्ता व्यवहार और इरादों के मामले

तो क्या एक खोज परिणाम एक और से अधिक क्लिक योग्य बनाता है?

वहां आम तौर पर बोल रहे हैं, तीन चीजों की तलाश है:

सामग्री जानकारीपूर्ण है?
क्या सामग्री का वादा किया जा रहा है (क्लिक करने पर उपयोगकर्ता के लिए आरओआई होगा)?
सामग्री नेत्रहीन या मनोवैज्ञानिक रूप से आकर्षक है?
खोज क्वेरी के लिए इन SERP परिणामों पर एक नज़र डालें, "पीपीसी विज्ञापन उदाहरण:"

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अगर मैं विशिष्ट उदाहरणों की तलाश कर रहा था तो मुझे यह दिखाने के लिए कि एक अच्छा पीपीसी विज्ञापन कैसा दिखता है, जिसके परिणामस्वरूप मैं क्लिक करूँगा?

मैं शायद नीचे तीसरे के साथ जाना होगा:


क्यूं कर? क्योंकि मेरा इरादा वर्तमान उदाहरणों को ढूंढना है, और मुझे पता है कि जब मैं इस परिणाम पर क्लिक करता हूं तो मुझे कुछ दिखाई देगा।

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मैं पहले परिणाम पर भी क्लिक कर सकता हूं क्योंकि शीर्षक ने मुझे उदाहरण ("वास्तविक उदाहरणों के साथ ...") का वादा किया है।

लेकिन अगर मैं अपने स्वयं के पीपीसी विज्ञापन भी नहीं लिख रहा हूं, तो मैं इसे प्रासंगिक के तौर पर समझ नहीं सकता है।

ऐसा कुछ ऐसा है जो सामग्री बनाने वालों को ध्यान देने की आवश्यकता होती है कि जब खिताब तैयार किए जाएंगे, जो मुझे नीचे मिलेगा।

उपयोगकर्ता यह निर्धारित करता है कि कौन से सामग्री सबसे अधिक प्रासंगिक है इसलिए यदि आप अपना सीटीआर सुधारना चाहते हैं, तो आम खोज क्वेरी के उत्तर देने वाली सामग्री बनाएं

सुनिश्चित करें कि यह जानकारीपूर्ण है और यह शीर्षक के वादे पर उद्धार करता है।

3. उच्च कनवर्टर लिंक प्रति का उपयोग करें

जैसा कि मैंने ऊपर उल्लेख किया है, प्रासंगिक सामग्री बनाने के दौरान, आपको यह सुनिश्चित करना है कि उपयोगकर्ता जानता है कि यह प्रासंगिक है।

इसका अर्थ तिवारी बनाना है

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